मिथुन | वार्षिक राशिफल

मिथुन

मिथुन
From 1st January 2021
To 31st December 2021

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल 2021

 

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल 2021:  सामान्य तौर पर यह वर्ष मिथुन राशि वालों के लिए चुनौतियों से भरा रहेगा; शनि की स्थिति स्वास्थ्य के लिए ध्यान देने वाली होगी, साथ ही धन संबंधी परेशानियां भी बनी रहेंगी। शनि ग्रह की स्थिति रोगों की स्थिति उत्पन्न करेगी। हर स्तर पर बाधाएं और चुनौतियां आपका इंतजार करेंगी और आपका आत्मविश्वास भी कम होगा। आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे जिससे आप अपने पेशे ओर व्यापार में फेरबदल कर सकते हैं। हालांकि किसी प्रकार की गंभीर बीमारी होने की संभावना कम है, लेकिन जोड़ों का दर्द, पेट के रोग, एलर्जी आदि आपको परेशान करेंगे। मधुमेह, रक्तचाप, हृदय रोग आदि की नियमित जांच कराएं। आप अपने ज्ञान और बुद्धि से किसी विशेष समस्या का समाधान कर लेंगे। परिस्थितियाँ कैसी भी हों, वे आपके नियंत्रण मे रहेंगी। मंगल और सूर्य की स्थिति शक्ति में वृद्धि का संकेत दे रही है। आपकी संपर्कों का दायरा बढ़ेगा, और आपका उत्साह बना रहेगा होगा।

इस वर्ष शनि आपकी पदोन्नति में बाधा उत्पन्न करेगा। शनि की स्थिति के कारण इस वर्ष आप अत्यधिक परिश्रम करेंगे, लेकिन मनोवांछित फल आपको नहीं मिलेगा। किसी प्रोजेक्ट में बड़ी रकम फंस सकती है। षडयंत्रों से आपको परेशानी होगी। सरकारी नौकरियों में काम करने वाले लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि आप खुद को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पा सकते हैं। आपका परिवार, दोस्त और रिश्तेदार मुश्किल समय में आपके साथ खड़े रहेंगे।

आपका जीवन साथी आप का साथ देगा ओर आपके विश्वास को बढ़ाएगा। समाज मे आपके कौशल और क्षमता की सराहना करेगा। छात्रों को अपने अध्ययन पर ध्यान देना चाहिए जो सरकारी नोकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं। नौकरी के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है। इस वर्ष सरकार से टैक्स संबंधित परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें और अपने डाक्यमेन्ट क्रम में रखें। राहु की स्थिति इंगित करती है कि आपको नियमित रूप से यात्रा करनी होगी, स्वेच्छा से या बिना स्वेच्छा के। यह भी संभावना है कि आपको इस वर्ष स्वास्थ्य संबंधी खर्च करना होगा। रिश्ते में किसी बड़े व्यक्ति के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। इस वर्ष आप पवित्र, धार्मिक और आध्यात्मिक स्थानों की यात्रा करेंगे।

 

मिथुन राशि का स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल 2021: शनि के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा, रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होगी, जिससे आपको मौसमी बीमारियों का खतरा रहेगा। गैस, घुटनों के दर्द और हड्डियों से संबंधित विकार जैसे रोग होंगे। अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि ये स्थितियां गंभीर साबित हो सकती हैं। इसके अलावा, अपने रक्तचाप के स्तर की जाँच करें। मई से सितंबर के बीच शनि की स्थिति अप्रत्याशित बीमारी का संकेत देती है। अपनी बुरी आदत, जैसे शराब पीना, धूम्रपान आदि, यदि कोई हो, को छोड़ दें। अपने स्वास्थ्य पर नजर रखे ओर नियमित स्वास्थ्य जांच करवाएं।

 

मिथुन राशि करियर, व्यापार और धन वार्षिक राशिफल 2021: इस साल आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन खर्च भी बढ़ेगा। आपको अपना व्यापार मे समय देना होगा। आपके द्वारा किए गए प्रयासों के के बदले आपको उचित लाभ नहीं मिलेगा। धन संबंधी समस्याएं बनी रहेगी। सूर्य, और राहु की स्थिति के कारण, आप सभी क्षेत्रों में सफल होंगे। पैसा आएगा, लेकिन धीरे-धीरे। अपने निवेश में सावधान रहें। बेहतर होगा कि आप अपनी प्रतिभा को थोड़ा और निखारने की कोशिश करें।

इस वर्ष उन्हें लाभ होगा जो संपत्ति, कपड़ा, पेट्रोलियम, कमीशन और व्यापार से जुड़े हैं। इस साल पैसों के लेन-देन पर नजर रखें। सहयोगी और कार्यकर्ताओं के कार्यों पर नजर रखें; वे आप को धोखा दे सकते हैं। यदि आपके पास व्यापार के विस्तार से संबंधित कोई योजना है, तो वह केवल कागजों पर ही सीमित रहेगी। अपने कार्य ओर व्यापार में अपने कर्तव्यों का पालन करें और प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी के साथ काम करें। व्यवसाय में, अपने ग्राहकों के साथ अपने संबंध अच्छे बनाए रखें। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें और अच्छी तरह से जांच-परख कर ही निवेश करें।

 

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल 2021 परिवार  बच्चे: यह वर्ष आपके बच्चों के करियर की दृष्टि से महत्वपूर्ण कहा जाएगा। आपके बच्चों के करियर, शिक्षा और शादी से संबंधित बड़े फैसले इस साल होंगे। पति-पत्नी के बीच थोड़ा तनाव हो सकता है। पसंद के शिक्षण संस्थान, विषय आदि में प्रवेश में कठिनाई होगी, लेकिन किसी पेशेवर के मार्गदर्शन के बाद समस्या हल हो जाएगा। परिवार के सदस्यों के बीच संपत्ति के मामलों को लेकर विवाद होगा। आपके विरोधियों को आपकी बढ़ती शक्ति और प्रभुत्व से जलन होगी। परिवार के सदस्यों के बीच असामान्य झगड़े हो सकते हैं। बड़ों का आशीर्वाद और प्रेरणा आपकी प्रगति में सहायक हो सकती है।

 

मिथुन राशि शिक्षा, अध्ययन और करियर वार्षिक राशिफल 2021: मिथुन राशि वालों की शिक्षा में गुरु बाधक होंगे। शनि का प्रभाव भी फल प्राप्ति में बाधक साबित होगा। नौकरी संबंधी परीक्षाओं परेशानी हो सकती है। यदि आप लिखित परीक्षा पास करते हैं, तो साक्षात्कार में कुछ समस्या हो सकता है। इस वर्ष आपको पूरे ध्यान के साथ अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ना चाहिए और मनोरंजन और इसी तरह के अन्य मामलों से बचना चाहिए। प्रबंधन, बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं, सीए, सीएस, आदि के लिए वर्ष अनुकूल हो सकता है।

 

मिथुन राशि रोमांस और मित्र वार्षिक राशिफल 2021: वर्ष की शुरुआत में शुक्र और केतु की स्थिति आपको बहुत सारे मित्र और शुभचिंतक प्रदान करती है। जहां तक ​​प्रेम संबंधों की बात है तो इस साल ढेर सारे प्रपोजल मिलेंगे। प्रेम के मामलों में गर्मजोशी रहेगी। लव पार्टनर्स के बीच आपसी समझ होगी और एक-दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखेंगे। प्यार का फूल आपको तरोताजा और जोशीला रखेगा।

 

मिथुन राशि के वाहन और वर्ष 2021 में शुभ अवसर: वर्ष की शुरुआत में बुध और मंगल की स्थिति रोजमर्रा के खर्चों मे कमी लाएगी, लेकिन आप जून में एक नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। बहुत सोच-विचार के बाद खर्च करेंगे। फिर भी आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी के रोग बीमारी पर खर्चा होगा। साल के अंत में आप किसी महत्वपूर्ण और शुभ कार्य में भी खर्च कर सकते हैं। किसी भौतिक मुद्दे के कारण खर्च की स्थिति भी हो सकती है।

 

मिथुन राशि  ऋण वार्षिक राशिफल 2021 आदि: इस वर्ष विशेष रूप से मई और सितंबर के बीच अपने वाहनों को सावधानी से चलाएं। आज कोई अप्रिय स्थिति आ सकती है, या कोई बुरी खबर आपको चिंतित कर सकती है। आपको अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है। व्यापार और पेशे में कुछ अप्रत्याशित कारणों से धन हानि के भी योग हैं। कोई भी बड़ा काम करने से पहले सतर्क और अतिरिक्त सावधानी बरतें।

 

मिथुन राशि वार्षिक राशिफल 2021यात्रा: इस वर्ष आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा करेंगे। यात्राओं के लिए समय शुभ है। व्यापार या नौकरी से जुड़ी यात्राएं आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप परिणाम नहीं देंगी।