वृषभ | वार्षिक राशिफल

वृषभ

वृषभ
From 1st January 2021
To 31st December 2021

वृषभ वार्षिक राशिफल 2021

 

वृषभ वार्षिक राशिफल 2021: इस वर्ष आप कई मोर्चों पर सफल होंगे। व्यापार और व्यापार में आपको अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। इस साल आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। राहु खतरनाक और घातक बीमारियों का कारक हो सकता है। बृहस्पति और शनि भाग्य वृद्धि की संभावना को बल देंगे। बुध की स्थिति के कारण धन आने से पहले खर्चे तैयार होंगे।  इस वर्ष धन की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन आप धन संचय भी नहीं कर पाएंगे। आप पूरी लगन से काम करेंगे और कुछ हद तक आपको लाभ भी मिलेगा। पारिवारिक मामलों के दृष्टिकोण से, इस वर्ष बहुत ही अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के बीच मधुरता बनी रहेगी। गुरु की स्थिति के कारण आपके करियर और नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। अपना काम ईमानदारी से करें। आमदनी कम और खर्चे ज्यादा रहने की स्थिति रहेगी। यदि आप अपने फिजूलखर्ची पर नजर रखे तो यह आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

 

यात्रा की संभावनाएं बनेंगी, हालांकि उनका कोई ठोस परिणाम प्राप्त नहीं होगा। इन यात्राओं के दौरान कुछ कठिनाइयाँ देखने को मिलेगी हैं। इस साल आपके प्रमुख और आपके अधिकारी आपकी कार्य से संतुष्ट रहेंगे। इस साल आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। प्रभावशाली राजनेताओं और अधिकारियों के साथ आपके संबंध अधिक गहराई से और अधिक शक्तिशाली बनेंगे। आप कुछ मामलों में उनकी सिफारिशों और संपर्कों का उपयोग करेंगे। मकान, जमीन, भवन, वाहन आदि खरीदने के प्रबल योग हैं। आप अपने पिता का पूरा ध्यान रखेंगे और उनका पूर्ण समर्पण होगा और उनका आशीर्वाद मिलेगा। घर और बंटवारे के मामले उलझ सकते हैं। आप शुक्र प्रधान व्यक्ति हैं। विपरीत लिंग के लोगों से संपर्क अधिक रहेगा, इन संबंधों सावधानी बरतें।

 

इस वर्ष शनि धन का अच्छा प्रवाह बना रहेगा, लेकिन रोग और शत्रु प्रबल होंगे। इस साल विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। पारिवारिक-संबंधों के दृष्टिकोण से वर्ष बहुत अच्छा रहेगा और पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बहुत अच्छा रहेगा और सहकर्मियों के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सास-बहू आदि के बीच कुछ अनबन हो सकती है। आपको अपने व्यापारिक लेन-देन में बेहद सावधान रहना होगा और ठंडे दिमाग से निर्णय लेना होगा। क्रोध और भावुकता में लिए गए निर्णय नुकसान दायक साबित हो सकते हैं। साल के अंत में किसी शुभ उत्सव के योग घर मे बन रहे हैं। इस साल संपत्ति में इजाफा होने के भी योग हैं।

 

वृषभ राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल: वृष राशि के लिए स्वास्थ्य: इस वर्ष आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। राहु आपको गैस जनित रोग या बुखार, घुटने का दर्द, पेट की समस्या, रक्तचाप, मधुमेह आदि का कारण बनेगा। रूटीन हेल्थ चेकअप के साथ अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नियमित व्यायाम, आहार नियंत्रण, सैर, व योग करें। इस वर्ष के दौरान अपने खाने की आदत पर नियंत्रण रखें। अगर आपको कोई बीमारी है तो जून से पहले उसका इलाज कराएं। वाहनों के खराब होने के संकेत मिल रहे हैं। वाहन चलाते समय सभी सावधानी बरतें।

 

वृषभ राशि करियर, व्यवसाय और धन वार्षिक राशिफल:  वृषभ राशि के तहत पैदा हुए लोग व्यापार में माहिर होते हैं। इस वर्ष आप अपने व्यावसायिक ज्ञान को नियोजित करेंगे और एक अंतर्निहित और शक्तिशाली निर्णय लेंगे। 2021 में आप अपनी शक्ति, दक्षता, क्षमता, कौशल, क्षमता और संसाधनों का पूरा उपयोग करेंगे। यह आपके मुनाफे को बढ़ाने में मदद करेगा। जो व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वह आपके प्रयासों से वापस पटरी पर आ जाएगा। अपना काम पूरी ईमानदारी और लगन से करें। अप्रैल के दौरान आप व्यवसाय से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। लंबे समय से देरी से चल रहे व्यापार के विस्तार का विचार धरातल पर होगा। अपने पेशे में आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। आपका ध्यान अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने पर रहेगा। दोस्तों की सलाह आपके लिय लाभदायक हो सकती है। नए तरीके, नए कौशल और नया उपकरण आपके व्यापार और करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। अपने व्यक्तिगत और व्यापार को अलग रखें। सरकार से जुड़ी कुछ दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है।

 

वृषभ राशि परिवार और बच्चों का वार्षिक राशिफल

वृष राशि के लिए परिवार और बच्चे: यह वर्ष आपको पारिवारिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। लोग आपकी विशेषताओं का अनुभव ओर तारीफ करेंगे। जीवनसाथी के बीच छोटी-छोटी बातों पर तनाव की संभावना बन सकती है। आपके बच्चों की शिक्षा, करियर और शादी आपकी चिंताओं का कारण होगा। आपको अपने बच्चे की पढ़ाई पर ज्यादा जोर नहीं देना चाहिए। उसका ख्याल रखो; अन्यथा, उसे कुछ अवसाद हो सकता है। कुछ लोगों की मध्यस्थता से संपत्ति से जुड़े विवाद सुलझेंगे। आपको अपने अभ्यास में लचीलापन और ईमानदारी लानी चाहिए। बेहतर होगा कि आप अपने ससुराल वालों से ज्यादा उम्मीदें न रखें। आपके बच्चे को किसी प्रतिष्ठित स्कूल या संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। परिवार के सदस्यो के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनजान लोगों के साथ पैसों के लेन-देन में सावधानी रखे अन्यथा यह आपको किसी बड़ी समस्या में डाल सकता है।

 

वृषभ राशि के लिए शिक्षा और करियर वार्षिक राशिफल: इस वर्ष आप अपनी पढ़ाई पर उचित ध्यान नहीं देंगे। अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। तकनीकी या विज्ञान के क्षेत्र में छात्रों को सफलता मिलेगी। ग्रहों की स्थिति आपके पेशे में प्रगति का संकेत दे रही है। नौकरी का मौका आपका इंतजार कर रहा है। सरकारी नौकरी मिलने की भी संभावना है, लेकिन यह आपकी पूरी प्रतिबद्धता, विश्वास और कड़ी मेहनत के कारण होगा। आप प्रफेशन में अपने लक्ष्यों को पूरा करेंगे और आपके वरिष्ठ साथी आपका समर्थन करेंगे। बोनस के रूप में, आपको पदोन्नति और आपके वेतन में वृद्धि मिल सकती है। छुट्टियों और मौज-मस्ती में अपना समय बर्बाद न करें। अपने लक्ष्य और मंज़िल पर पैनी नज़र आपको बहुत ऊंचाई तक ले जाएगी।

 

वृषभ राशि प्रेम और रोमांसवार्षिक राशिफल: वृष राशि वालों के लिए प्यार और रोमांस: साल की शुरुआत में आपको बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि प्रेम प्रसंग आपके लिए कोई बड़ी समस्या लेकर आ सकता है। प्रेम का प्रस्ताव मिलेगा। लेकिन, हो सकता है कि आपके प्रेम रहस्य उजागर हो जाए। इसका सीधा असर आपके रिश्ते और निजी जीवन पर पड़ेगा। इसलिए अवैध प्रेम संबंधों से दूर रहें। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का समर्थन और मदद मिलेगी।

 

वृष राशि शुभ अवसर वार्षिक राशिफल: वृष राशि के लिए शुभ अवसर: इस वर्ष भूमि, भवन, संपत्ति या वाहन खरीदने के प्रबल योग हैं। कर्ज लेने से बचने के लिए अतिरिक्त खर्च पर नियंत्रण रखें। आपको बच्चे की शिक्षा, शादी, या किसी अन्य समारोह आदि के लिए एक फंड तैयार रखना होगा। साल के अंत में कुछ उत्साहजनक और शुभ होने वाला है।

 

वृषभ राशि ऋण, और दुर्घटना वार्षिक राशिफल: वृष राशि के लिए ऋण और दुर्घटनाएँ: इस वर्ष के लिए उचित देखभाल करें क्योंकि इस वर्ष कुछ नुकसान होने की संभावना है। आप पिछले नुकसान से भी उबर नहीं पाएंगे। आपको प्लॉट या किसी संपत्ति के लिए पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। अपने सहकर्मी, साथी और कर्मचारियों की हर हरकत पर नज़र रखें, क्योंकि हो सकता है कि आपके व्यवसाय की जानकारी लीक हो सकती है या आपके खातों में कोई बड़ा धोखा हो सकता है।